गोदरेज इंटेरियो ने बेंगलुरू, मुंबई और कोच्चि के मेट्रो प्रोजेक्‍ट्स के लिए तीन कॉन्ट्रैक्‍ट्स हासिल किये; अपने बी2बी बिजनेस को और अधिक मज़बूत बनाया

0

मुंबई, 4 मार्च, 2021: गोदरेज इंटेरियो, जो भारत का अग्रणी फर्नीचर समाधान ब्रांड है, ने बेंगलुरू, मुंबई और कोच्चि की मेट्रो परियोजनाओं के लिए हाल ही में 250 करोड़ रु. मूल्‍य के बड़े-बड़े कॉन्‍ट्रैक्‍ट्स हासिल किये। इस प्रकार, गोदरेज इंटेरियो ने इंफ्रा प्रोजेक्‍ट्स के एक अग्रणी कॉन्‍ट्रैक्‍टर के रूप में अपनी उपस्थिति और अधिक सुदृढृ की। इसकी भूमिका में इन मेट्रो प्रोजेक्‍ट्स के लिए सिविल फिनिशेज, क्‍लैडिंग, ब्‍लॉक वर्क्‍स, फैकेड ग्‍लेजिंग, मेटल सीलिंग, अल्‍यूमिनियम लौवर, स्‍ट्रक्‍चरल स्‍टील वर्क्‍स, प्‍लंबिंग, रेलिंग, हॉर्टिकल्‍चर के कार्य शामिल हैं।
इन मेट्रो प्रोजेक्‍ट्स के प्रमुख कंसल्‍टेंट्स में मुंबई के लिए दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (डीएमआरसीएल), बेंगलुरू के लिए बेंगलुरू मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीएमआरसीएल), और कोच्चि के लिए कोच्चि मेट्रो रेल लिमिटेड (केएमआरएल) शामिल हैं।
गोदरेज इंटेरियो अपनी शुरुआत के बाद से 1500 से अधिक टर्नकी प्रोजेक्‍ट्स पूरा कर चुका है। इन प्रोजेक्‍ट्स में कोचिन इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी है जो पब्लिक-प्राइवेट साझेदारी के तहत निर्मित भारत का पहला ग्रीनफिल्‍ड एयरपोर्ट है। इन प्रोजेक्‍ट्स की घोषणाओं के साथ, गोदरेज इंटेरियो देश में कोलकाता, बेंगलुरू, मुंबई एवं कोच्चि के चार मेट्रो रेल प्रोजेक्‍ट्स का हिस्‍सा है।
गोदरेज इंटेरियो को प्राप्‍त कॉन्‍ट्रैक्‍ट्स में लाईन ए पर दहिसर से कामराज नगर के आसपास के क्षेत्रों को जोड़ने वाले मुंबई मेट्रो के नौ स्‍टेशंस; एचएसआर लेआउट को बोम्‍मासांद्रा से जोड़ने वाले बेंगलुरू रीच 3 एवं रीच 5 के लिए 15 स्‍टेशंस, और कोच्चि मेट्रो लाइन के लिए दो स्‍टेशंस शामिल हैं।
प्रोजेक्‍ट के बारे में प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए, गोदरेज इंटेरियो के सीओओ, श्री अनिल साईं माथुर ने कहा, ”मेक इन इंडिया के मिशन के अनुरूप, गोदरेज इंटेरियो राष्‍ट्र निर्माण में योगदान देने में हमेशा से अग्रणी रहा है। हमें हमारे टर्नकी प्रोजेक्‍ट सेगमेंट के लिए बेंगलुरू, मुंबई और कोच्चि के इन मेट्रो प्रोजेक्‍ट्स को हासिल करने की बेहद खुशी है। हम संबंधित मेट्रो रेल कॉर्पोरेशंस के साथ घनिष्‍ठतापूर्वक मिलकर काम कर रहे हैं, ताकि टर्नकी समाधान प्रदान करने में हमारी दक्षता के जरिए कम्‍यूटर्स को विश्‍वस्‍तरीय अनुभव प्रदान किया जा सके और हम देश भर में मजबूत सार्वजनिक परिवहन नेटवर्क के निर्माण करने के भारत के सपने को पूरा करने में हमारी भागीदारी कर सकें। हमें विश्‍वास है कि इन नवोन्‍मेषी डिजाइन समाधानों से हमारे पार्टनर्स बेंगलुरू, मुंबई एवं कोच्चि मेट्रो प्रोजेक्‍ट्स को काफी मदद मिलेगी और आधुनिक स्‍वरूप एवं फंक्‍शनैलिटी की दृष्टि से सर्वोच्‍च मानकों को पूरा कर सकेंगे। आगे, हमें उम्‍मीद है कि बी2बी सेगमेंट के हमारे टर्नओवर में हमारे टर्नकी प्रोजेक्‍ट्स का 50 प्रतिशत तक योगदान होगा।”
गोदरेज इंटेरियो, डिजाइन से लेकर निष्‍पादन तक समग्र समाधान उपलब्‍ध कराते हुए अपनी बाजार स्थिति को मजबूत करने हेतु संकल्पित है। इसकी टीम में अनुभवी स्‍पेस प्‍लानिंग प्रोफेशनल्‍स जैसे कि आर्किटेक्‍ट्स, इंटेरियर डिजाइनर्स एवं प्रोजेक्‍ट मैनेजर्स शामिल हैं जो सुविधाजनक अनुभव सुनिश्चित करते हैं। हमारी सेवाओं में सिविल वर्क्‍स, इंटेरियर्स, एमईपी, सिक्‍योरिटी एवं सर्विलांस, ग्रीन कंसल्‍टेंसी व एवी समाधान के लिए जनरल कॉन्‍ट्रैक्टिंग, डिजाइन एवं निष्‍पादन शामिल हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *