गोदरेज इंटेरियो ब्रांड के तहत सभी फर्नीचर समाधान कारोबार को गोदरेज एंड बॉयस ने समेकित किया

0
Image by source.


गोदरेज इंटीरियो ने अपने पोर्टफोलियो के तहत ब्रांड यू एंड अस और स्क्रिप्ट को एकीकृत किया
100 आउटलेट्स द्वारा खुदरा नेटवर्क का विस्तार करने की योजना
5,000 पिनकोड तक हुआ ई-कॉमर्स का विस्तार

मुंबई, 11 अगस्त, 2022: गोदरेज समूह की प्रमुख कंपनी गोदरेज एंड बॉयस ने घोषणा की कि उसका कारोबार गोदरेज इंटीरियो, भारत का अग्रणी फर्नीचर समाधान ब्रांड, घरेलू और संस्थागत क्षेत्रों में, अपने एंड-टू-एंड होम इंटीरियर सॉल्यूशंस ब्रांड को मजबूत कर रहा है। अपने पोर्टफोलियो में यू एंड यूएस और प्रीमियम फर्नीचर और घरेलू सामान ब्रांड स्क्रिप्ट को एकीकरण कर रहा है। गोदरेज इंटीरियो स्टोर में आने वाले ग्राहकों को जी एंड बी के फर्नीचर की पेशकश की पूरी श्रृंखला के लिए एक एक्सपोजर प्राप्त करने में मदद करेगा। चाहे वह कोर मॉड्यूलर फर्नीचर समाधान हो, अनुकूलित फर्नीचर, या फर्नीचर की आधुनिक, समकालीन प्रीमियम लाइन हो।

गोदरेज इंटीरियो के बिजनेस हेड स्वप्निल नागरकर ने कहा: रिटेल फर्नीचर इकाई “गोदरेज इंटीरियो ने पिछले 3 वर्षों में पूरे भारत में 15% की सीएजीआर के साथ तेजी से वृद्धि देखी है, जबकि फर्नीचर उद्योग 6-7% की दर से बढ़ रहा है। यह समूह घरों और कार्यालयों दोनों को फर्नीचर श्रेणी में सेगमेंट के रूप में पूरा करता है और पेटेंट अत्याधुनिक तकनीकों का उपयोग करके घरों में खाली स्थान के लिए नए आइडिया प्रदान करके आंतरिक पारिस्थितिकी तंत्र और अनुभव बनाने का लक्ष्य रखता है। हमारे हालिया ग्राहक सेगमेंटेशन अध्ययन से पता चला है कि दर्शकों को हमारे 3 ब्रांडों – गोदरेज इंटीरियो, स्क्रिप्ट और यू एंड यूएस डिज़ाइन स्टूडियो में ओवरलैप की आवश्यकता है। इसलिए, इन जरूरतों को अलग-अलग ब्रांडों के माध्यम से अलग-अलग संबोधित करने के बजाय, गोदरेज इंटीरियो की बड़ी छत के नीचे उन्हें पेश करना सही योजना है। इससे हमें गोदरेज इंटीरियो ब्रांड की ओर अपने सभी प्रयासों और संसाधनों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलती है। इस प्रकार, एकीकृत दृष्टिकोण के साथ ग्राहक की बदलती जरूरतों को पूरा करने वाले फर्नीचर समाधान प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है। ”

विकास की संभावनाओं पर टिप्पणी करते हुए स्वप्निल ने कहा, “हमारे उत्पाद पोर्टफोलियो को स्मार्ट कार्यक्षमता के साथ विस्तारित करना और व्यापार की आंतरिक रेखा के माध्यम से अनुकूलित समाधान प्रदान करना हमारा विचार है। हम अगले 2-3 वर्षों में बाजार में पैठ बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जिससे टियर 3 शहरों में भी सेवाएं दी जा सकेंगी। हम बेहतर बैकएंड के साथ डिलीवरी को बढ़ाकर 5,000 पिन कोड तक अपने खुद के डी2सी ईकॉमर्स चैनल को मजबूत करने की योजना बना रहे हैं और इस वित्त वर्ष के अंत तक प्लेटफॉर्म बिक्री की दर को दोगुना करने का लक्ष्य रखते हैं। प्लेटफॉर्म को जल्द ही हमारे डीलर नेटवर्क को ऑनबोर्ड करने में सक्षम किया जाएगा जिससे वे अपनी स्टॉक इन्वेंट्री अपलोड कर सकें और डिजिटल दृश्यता में सुधार कर सकें। यह ठीक उसी तरह होगा जैसे अग्रणी मार्केटप्लेस वेबसाइटों पर विक्रेता मॉडल का मामला होता है।

यू एंड यूएस डिजाइन स्टूडियो अब गोदरेज इंटीरियो होम इंटीरियर्स के रूप में काम करेगा, जो डिजाइन से लेकर डिलीवरी तक कस्टमाइज्ड फर्नीचर और एंड-टू-एंड होम इंटीरियर समाधान प्रदान करेगा। ये विशिष्ट डिज़ाइन स्टूडियो वर्तमान में ठाणे, बैंगलोर और हैदराबाद में मौजूद हैं और एक खुदरा अनुभव का वादा करते हैं जो विज़ुअलाइज़ेशन में सहायता के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करता है। इससे ग्राहकों को अपने स्वयं के रिक्त स्थान को कॉन्फ़िगर और विज़ुअलाइज़ करने की अनुमति मिलती है। इसी तरह, स्क्रिप्ट की प्रीमियम फर्नीचर और घरेलू एक्सेसरीज की रेंज अब गोदरेज इंटीरियो रेंज के तहत इसके स्टोर्स के साथ-साथ वेबसाइट पर भी उपलब्ध होगी।

समेकन के एक हिस्से के रूप में, गोदरेज इंटीरियो ने मुंबई, दिल्ली, गुड़गांव और कोलकाता में अपने कोको स्टोर्स पर शॉप-इन-शॉप प्रारूप के माध्यम से इन सेवाओं की पेशकश करने की भी योजना बनाई है। ब्रांड की योजना अन्य शहरों में भी मॉडल फुटप्रिंट का विस्तार करने की है।ब्रांड पुनर्गठन एकीकृत संचालन मार्च 2023 तक पूरा हो जाएगा और कुल राजस्व में 5-8% का योगदान देगा। एक आक्रामक विस्तार रणनीति के साथ, गोदरेज इंटीरियो ने देश भर में अपने खुदरा नेटवर्क को 100 आउटलेट तक बढ़ाने की योजना बनाई है । इस वित्त वर्ष में कुल राजस्व में 25% की वृद्धि का लक्ष्य रखा है।

गोदरेज इंटीरियो भी एक संग्रह दर्शन को अपनाएगा जहां वे उन उत्पादों के संग्रह को क्लब करेंगे। इनमें डिजाइन भाषा, कार्यक्षमता इत्यादि जैसे सामान्य चीजें हैं और इसे ग्राहक को प्रेरणादायक तरीके से किया जाएगा। ब्रांड ने इसके लिए रणनीति तैयार की है। गोदरेज इंटीरियो वेबसाइट ग्राहकों को गोदरेज इंटीरियो होम इंटीरियर्स (पूर्ववर्ती यू एंड यूएस) के तहत अपने काम और सेवाओं की एक झलक भी प्रदान करेगी। इसमें खुद के लिए एक समर्पित सेक्शन होगा। यह संभावित ग्राहकों को चुनिंदा शहरों और दुकानों पर हमारे डिजाइनरों के साथ व्यक्तिगत रूप से सलाह की अनुमति देगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *