यूपीएल लिमिटेड और nurture.farm अबू धाबी टी10 में गत विजेता नॉर्दर्न वॉरियर्स के क्रमशः प्रिन्सिपल स्पॉन्सर और ऑफिशियल स्पॉन्सर

0

मुंबई, 19 नवंबर 2021: शाश्वत कृषि उत्पादों और सुविधाओं के वैश्विक आपूर्तिकर्ता यूपीएल लिमिटेड और उत्पादकों, कृषि समुदायों और खाद्य प्रणालियों के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म nurture.farm अबू धाबी टी10 के दो बार विजेता रह चुके और गत चैम्पियन्स नॉर्दर्न वॉरियर्स के क्रमशः प्रिन्सिपल स्पॉन्सर और ऑफिशियल स्पॉन्सर बने हैं। शाश्वत कृषि प्रथाओं के बारे में जागरूकता बढ़ाना और खेल की भावना को बढ़ावा देना इस स्पॉन्सरशिप का उद्देश्य है।

स्काई247.नेट द्वारा प्रस्तुत और वुल्फ777 न्यूज़ द्वारा संचालित अबू धाबी टी10 19 नवंबर से 4 दिसंबर 2021 तक अबू धाबी के ज़ायेद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। यह दुनिया का एकमात्र 10 ओवर का क्रिकेट टूर्नामेंट है जिसे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा स्वीकृत किया गया है। नॉर्दर्न वॉरियर्स सबसे सफल टीम है, उन्होंने पहले ही दो ख़िताब अपने नाम कर लिए हैं। योद्धा भावना का अवतार मानी जाने वाली इस टीम के नाम में ‘नॉर्थ’ शक्ति, प्रभुत्व और आक्रामकता को और ‘वॉरियर्स’ प्रतियोगियों के साथ लड़ने के लिए तैयार और जबरदस्त साहस को दर्शाता है।

नॉर्दर्न वॉरियर्स में क्रिस जॉर्डन, मोइन अली, उपुल थरंगा, रोवमैन पॉवेल, क्रिस जॉर्डन, मोइन अली, उपुल थरंगा, इमरान ताहिर, समित पटेल सहित कई बेहतरीन खिलाड़ी शामिल हैं।

यूपीएल लिमिटेड के क्षेत्रीय निदेशक, श्री आशीष डोभाल ने बताया, “यूपीएल को नॉर्दर्न वॉरियर्स के साथ सहयोग करते हुए गर्व महसूस हो रहा है। इस साझेदारी के ज़रिए, स्थायी कृषि प्रथाओं के बारे में जागरूकता पैदा करनाऔर खिलाड़ियों की अगली पीढ़ियों के विकास का समर्थन करना हमारा उद्देश्य है। स्थिरता की पुनःकल्पना करने की हमारी प्रतिज्ञा के अनुरूप, हमने पूरा ध्यान सतत विकास पर जुटाया है, जिसमें प्राकृतिक संसाधनों का कुशल उपयोग और जलवायु परिवर्तन के लिए अनुकूलन और लचीलापन शामिल हैं। यूपीएल में हमें गर्व है कि हम किसानों की जरूरतों को सबसे अधिक प्राथमिकता देते हैं और उनकी जरूरतों को पूरा कर सकें ऐसे टिकाऊ उत्पाद और सेवाएं तैयार करते हैं।”

nurture.farm के बिज़नेस हेड और सीओओ, श्री. ध्रुव साहनी ने कहा, “टी10 लीग के मौजूदा चैम्पियन्स नॉर्दर्न वॉरियर्स टीम के साथ जुड़कर हम बहुत खुश हैं। कृषि-प्रौद्योगिकी स्टार्टअप के रूप में, nurture.farm यह सहयोग अपने ‘नॉर्दर्न वॉरियर्स’ को समर्पित करता है, जो हैं, पंजाब और हरियाणा के 450,000 एकड़ से ज़्यादा खेतों के, 25,000 से ज़्यादा धान किसान, जो भारत में इस बार के खरीफ फसल मौसम में हमारे #EndTheBurn अभियान में शामिल हुए और अपने खेतों में फसल की पराली को जलाने के बजाय उनके प्रबंधन के लिए हमारे स्थायी समाधान को अपनाने का फैसला किया। लचीला कृषि पारिस्थितिकी तंत्र और स्थायी वातावरण बनाने की दिशा में यह हमारे लिए एक बड़ा और महत्वपूर्ण कदम है।”

नॉर्दर्न वॉरियर्स के सीईओ श्री राजीव खोसला ने कहा, “यूपीएल लिमिटेड अपने स्थायी कृषि समाधानों के लिए प्रतिष्ठित है और उनके अभिनव उत्पादों के इस्तेमाल से कई किसान लाभान्वित हुए हैं। हम अपने प्रायोजकों के रूप में यूपीएल लिमिटेड और nurture.farm के साथ सहयोग करके खुश हैं। हम उनके साथ लंबे समय तक और सभी के लिए लाभप्रद सहयोग की आशा करते हैं।”

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *