क्रॉम्‍पटन ने अपने उन्‍नत आईओटी-इनैबल्‍ड साइलेंट प्रो स्‍मार्ट सीलिंग फैन्‍स का अनावरण किया

0


यह दोगुनी खामोशी के साथ हवा का बेहतर आनंद देता है और बिजली की 50% तक बचत करता है
मुंबई – 20 मई  2021, मुंबई : क्रॉम्‍पटन ग्रीव्‍स कंज्‍यू‍मर इलेक्ट्रिकल्‍स लिमिटेड भारत में सीलिंग फैन कैटेगरी के बाजार में अग्रणी है। यह कंपनी अपने ब्राण्‍ड की 75 वर्षों से ज्‍यादा की विरासत से प्रोत्‍साहित और अपने विश्‍वास, गुणवत्‍ता तथा टिकाऊपन के लिये प्रसिद्ध है। कंपनी ने आईओटी-इनै‍बल्‍ड साइलेंटप्रो स्‍मार्ट सीलिंग फैन्‍स की एक नई और उन्‍नत श्रृंखला लॉन्‍च कर नवाचार के स्‍तर को ऊंचा उठाया है। आवाजों से भरी जिन्‍दगी में शांति के पल देने के लक्ष्‍य से इसका नया एयरोडायनैमिक डिजाइन एक्टिवबीएलडीसी टेक्‍नोलॉजी के साथ आता है, जो इसे दोगुना ज्‍यादा शोर रहित बनाती है और बिजली के खर्च में 50% तक बचत करती है और इस प्रकार आपको देती है “साइलेंस भी, सेविंग्‍स भी”।
ऊर्जा दक्षता – ऐक्टिवबीएलडीसी टेक्‍नोलॉजी (42वाट) से पॉवर्ड यह पंखा 0.98 के हाई-पावर फैक्‍टर के साथ 90वोल्‍ट से लेकर 300वोल्‍ट तक की व्‍यापक वोल्‍टेज रेंज के बीच अच्‍छी तरह काम करने के लिये बना है। यह पारंपरिक पंखों (80वाट) की तुलना में आपका बिजली का खर्च 50% तक बचाता है, जिससे आपके वार्षिक बिजली बिल में 3040 रूपये की कमी होती है। इस प्रकार साइलेंटप्रो स्‍मार्ट वार्षिक आधार पर प्रति पंखा आपके 1440 रूपये की बचत करता है। (6.5 रूपये प्रति यूनिट की दर से 
क्रॉम्‍पटन द्वारा प्रस्तुत सबसे उत्कृष्ट पंखों में से एक, साइलेंटप्रो स्मार्ट फैन आधुनिक रंगों – सिल्क वाइट और आल वाइट में जिलते हैं जिनकी कीमत 6200 रुपये से 6800 की रेंज में है.
कंपनी की इस नई रेंज के बारे में श्री रंगराजन श्रीराम, वाइस प्रेसिडेन्‍ट – फैंस, क्रॉम्‍पटन ग्रीव्‍स कंज्‍यूमर इलेक्ट्रिकल्‍स लिमिटेड ने कहा कि, “आज के घर में, स्‍मार्ट होना नई सहजता है और सुविधा,समय की जरूरत है। आज शांति एक लक्‍जरी बन गई है, खासकर जब पंखों से आवाज आती है। इसके अलावा,न्‍यू नॉर्मल में घर पर ज्‍यादा समय बिताते हुए बढ़ती गर्मी को झेलने में बिजली की बचत पर हम ज्‍यादा विचार करते हैं। 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *