गोदरेज इंटेरियो ने अपने इंफ्रा कारोबार को मजबूत किया; वित्त वर्ष’25 में 300 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज कराने का लक्ष्य ~ वित्त वर्ष’25 तक 15% बाजार हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य ~

0

मुंबई, 22 मार्च, 2022: गोदरेज समूह की प्रमुख कंपनी, गोदरेज एंड बॉयस ने घोषणा की कि इनके बिजनेस, गोदरेज इंटेरियो – जो घर औरसंस्थागत क्षेत्रों में भारत का अग्रणी फर्नीचर समाधान ब्रांड है – वह अगले वित्त वर्ष में अपने बुनियादी ढांचे की शाखा को मजबूत करेगा और 300 करोड़ रुपये का कारोबार करेगा। ब्रांड की योजना वित्त वर्ष 2025 तक 15 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल करने की है।
2019 के बाद से, यह ब्रांड 450करोड़ रुपये की इन्फ्रा परियोजनाओं को पहले ही बुक कर चुका है। इन्फ्रा परियोजनाओं में कार्य के सामान्य दायरे में सिविल फिनिश, क्लैडिंग, ब्लॉक वर्क, फैकेड ग्लेज़िंग, इंटेरियर्स, कला रूप और वास्तुशिल्प फिनिश शामिल हैं। गोदरेज इंटेरियो परिकल्पना से पूर्णता तक समग्र समाधान प्रदान करके अपनी इन्फ्रा शाखा के माध्यम से अपनी बाजार स्थिति को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है। अनुभवी स्पेस प्लानिंग प्रोफेशनल्स की टीम में आर्किटेक्ट्स, इंटीरियर डिजाइनर और प्रोजेक्ट मैनेजर शामिल हैं जो परेशानीमुक्त अनुभव सुनिश्चित करते हैं। सामान्य अनुबंध (कॉन्ट्रैक्टिंग) के अलावा, गोदरेज इंटेरियो सिविल और इंटेरियर वर्क, एमईपी सिस्टम, सुरक्षा और निगरानी, ग्रीन कंसल्टेंसी और ऑडियो – विजुअल समाधानों के डिजाइन और निष्पादन की पेशकश करता है।
गोदरेज इंटेरियो के सीओओ, अनिल सैन माथुर ने कहा, “हम भारत में बुनियादी ढांचागत परियोजनाओं पर हमेशा से प्रमुख रूप से ध्यान देते रहे हैं और हमारा मानना है कि अनुमानित रूप से लगभग 5,000 करोड़ रुपये के इस बाजार में विकास की अपार संभावना है। वर्तमान में, हमारी टर्नकी परियोजनाओं का B2B सेगमेंट के हमारे टर्नओवर में 40% तक का योगदान है।टर्नकी समाधान प्रदान करने की हमारी दक्षता और देश भर में मजबूत सार्वजनिक परिवहन नेटवर्क बनाने के भारत के लक्ष्य का हिस्सा बनकर, हम यात्रियों को विश्व स्तरीय अनुभव प्रदान करने के लिए संबंधित मेट्रो रेल निगमों और हवाई अड्डे के प्राधिकरणों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हमें यकीन है कि इन अभिनव डिजाइन समाधानों से हमारे भागीदारों, मेट्रो परियोजनाओं को काफी मदद मिलेगी और ये लुक एवं फंक्शनैलिटी दोनों में उच्चतम मानकों को पूरा करेंगे।”
गोदरेज इंटेरियो इसे सौंपे गये कार्यों में उन्नत डिजाइन प्रदान करने के लिए कई नए और अभिनव तरीकों का उपयोग लगातार करता रहा है। एएआई – चेन्नई परियोजना में उपयोग की जाने वाली कुछ नई सामग्रियों में इटली से आयातित जिंक कम्पोजिट पैनल और एचपीएल , लैकर्ड ग्लास जैसे हाई-एंड फिनिशेज शामिल हैं।
गोदरेज इंटेरियो कोलकाता, बेंगलुरू, मुंबई और कोच्चि सहित देश की चार मेट्रो रेल परियोजनाओं के लिए पहले ही साझेदारी कर चुका है। चूंकि दुनिया के कई हिस्सों के मेट्रो स्टेशन शहर की संस्कृति को दर्शाते हैं, इसलिए ग्राहक अनुरोध पर गोदरेज इंटेरियो ने भी अपनी मेट्रो परियोजनाओं में शहर की संस्कृति को प्रदर्शित करने में मदद की है। उदाहरण के लिए: कोच्चि मेट्रो रेल लिमिटेड (केएमआरएल) में दो एलिवेटेड मेट्रो स्टेशन परियोजनाएं हैं। कोच्चि मेट्रो में, प्रत्येक स्टेशन का एक खास थीम है। कोच्चि मेट्रो रेल लिमिटेड (केएमआरएल) ने सभी स्थानीय कारकों और केरल या देश भर के विभिन्न क्षेत्रों में किए गए योगदानों पर विचार करते हुए थीम तय किये हैं। जहाँ पहला स्टेशन केरल और भारत के इतिहास में आयुर्वेदिक चिकित्सा के उल्लेखनीय योगदान को ध्यान में रखते हुए ‘आयुर्वेद’ थीम को ध्यान में रखते हुए विकसित किया गया था, वहीं दूसरे स्टेशन की थीम के लिए भारत द्वारा वर्ष 2022 में मनाये जा रहे इसके 75वें स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुए देश को श्रद्धांजलि के रूप में तय की गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *