महिंद्रा लॉजिस्टिक्स व्हिज़ार्ड में अधिकांश हिस्सेदारी हासिल करेगा

0
Image by source


मुंबई, 28 फरवरी 2022: महिंद्रा लॉजिस्टिक्स लिमिटेड (एमएलएल), जो भारत के सबसे बड़े थर्ड-पार्टी लॉजिस्टिक्स (3पीएल) समाधान प्रदाताओं में से एक हैं, ने आज ज़िपज़ैप लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड में अधिकांश हिस्सेदारी हासिल करने की घोषणा की। ज़िपज़ैप लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड, अपने ब्रांड ‘व्हिज़ार्ड’ के तहत काम करने वाला लास्ट-माइल लॉजिस्टिक्स सर्विस प्रोवाइडर है।

यह अधिग्रहण एमएलएल के मौजूदा लास्ट माइल डिलीवरी बिजनेस और ईडीईएल, इसकी इलेक्ट्रिक व्हीकल (ईवी) आधारित डिलीवरी सेवाओं का पूरक होगा। प्रौद्योगिकी आधारित लास्ट माइल सेवाओं का विस्तार एमएलएल की विकास रणनीति का एक अभिन्न अंग है और यह ट्रांजेक्शन प्रौद्योगिकी, भौगोलिक कवरेज और परिचालन क्षमताओं को तेजी से बढ़ाने में मदद करेगा।

हैदराबाद स्थित व्हिज़ार्ड, डिजिटल कॉमर्स और लास्ट माइल डिलीवरी के लिए इंट्रा-सिटी डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क संचालित करता है। व्हिज़ार्ड वर्तमान में विभिन्न खंडों में प्रति वर्ष 60 मिलियन पैकेजेज की हैंडलिंग को सक्षम बनाता है। अंकित मधानिया और अरुण राव की मजबूत संस्थापक टीम के नेतृत्व में, व्हिज़ार्ड ने पिछले तीन वर्षों में 10X की वृद्धि हासिल की है और ग्राहकों को अपनी पूर्ण स्टैक डिजिटल क्षमताओं और सूक्ष्म वितरण केंद्रों के जरिए 3000+ पिन कोड में सेवाएँ प्रदान करता है।

इस अवसर पर बोलते हुए, महिंद्रा लॉजिस्टिक्स लिमिटेड के एमडी और सीईओ, रामप्रवीन स्वामीनाथन ने कहा, “डिजिटल तकनीक के बढ़ते उपयोग, डिलिवरी नेटवर्क्स के विस्तार और त्वरित वाणिज्य की शुरुआत के चलते लास्ट माइल डिलीवरी एंड फुलफिलमेंट दमदार तरीके से आगे बढ़ रहा है। यह सहयोग ई-कॉमर्स और अन्य सेगमेंट में हमारे ग्राहकों के लिए हमारी मौजूदा उपस्थिति को बढ़ाएगा और मजबूत करेगा। व्हिज़ार्ड टीम ने अब तक गहन क्षमताओं का निर्माण किया है और मजबूत विकास दिया है। हमें उम्मीद है कि हम साथ जुड़कर ग्राहकों को एकीकृत समाधान प्रदान कर सकेंगे।”

व्हिज़ार्ड के सह-संस्थापक, अंकित मंधानिया और अरुण राव ने कहा, “महिंद्रा लॉजिस्टिक्स भारत की सबसे सम्मानित लॉजिस्टिक्स कंपनियों में से एक है। हमारा मानना है कि इनके डाउनस्ट्रीम में और विशाल ग्राहक आधार वाले इस सम्मानित ब्रांड के साथ जुड़ाव हमारी जैसी लास्ट-माइल डिलीवरी कंपनी के लिए महत्वपूर्ण रूप से लाभदायक है। हम महिंद्रा लॉजिस्टिक्स के साथ हाथ मिलाने को लेकर रोमांचित हैं और आने वाले वर्षों में अपने कारोबार को तेजी से बढ़ाने की उम्मीद करते हैं।”

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *