हिंदी दिवस पर नेटफ्लिक्स पर जरूर देखें इस साल की 5 शानदार हिंदी वेब सीरीज,

0

हिंदी दिवस पर नेटफ्लिक्स पर जरूर देखें इस साल की 5 शानदार हिंदी वेब सीरीज, हर एक में मिलेगा शानदार रोमांच
14 सितंबर हिंदी दिवस के रूप में जाना जाता है, ये एक ऐसा दिन है जो हिंदी के महत्व का सम्मान करने के लिए समर्पित है. हिंदी सिनेमा और ओटीटी प्लेटफॉर्म में हिंदी भाषा का काफी महत्व है. इस साल नेटफ्लिक्स पर ऐसी कई हिंदी वेब सीरीज और फिल्म रिलीज हुई हैं, जिन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी हैं. इन वेब सीरीज और फिल्म की न केवल शानदार कहानी रही हैं बल्कि बेहतरीन रोमांच भी रहा है. ऐसे में आज हम आपको इस साल नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई शानदार हिंदी सीरीज और फिल्म से रूबरू करवाते हैं.

डार्लिंग्स
डार्लिंग्स एक डार्क कॉमेडी है जो घरेलू हिंसा के विषय पर एक अलग मोड़ लेती है। आलिया भट्ट ने बदरू के रूप में, विजय वर्मा ने हमजा के रूप में और शेफाली शाह को बदरू की माँ के रूप में अभिनीत किया, इस फिल्म ने 26 विभिन्न देशों में शीर्ष 10 में पहुंचकर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है। कहानी बदरू, एक गृहिणी और उसके पति हमजा के इर्द-गिर्द घूमती है, और कैसे अपने पति के लिए उसका अटूट प्यार उसे अपने रिश्ते में सभी चेतावनी संकेतों को नजरअंदाज करने के लिए मजबूर करता है। इसके अतिरिक्त, बदरू की माँ की लगातार चेतावनियाँ अनहोनी हो जाती हैं

थार
दूर राजस्थान के एक गाँव में, सिद्धार्थ नाम का एक प्राचीन वस्तु का व्यापारी पुराने और सुनसान किलों की खोज करता है। अन्य नृशंस हत्याएं हुई हैं जिन्होंने हाल ही में इस क्षेत्र को तबाह कर दिया है। एक स्थानीय पुलिस अधिकारी, सुरेखा सिंह, इन हत्याओं को देखते हुए सिद्धार्थ का सामना करती है और जल्दी से सीखती है कि असभ्य आकर्षक प्राचीन व्यापारी वह नहीं है जो वह दिखता है और उसकी प्रेरणाएँ बहुत अधिक चालाक हो सकती हैं। थार, अनिल कपूर और हर्षवर्धन कपूर अभिनीत, 13 में शीर्ष 10 में है

वेब सीरीज- दिल्ली क्राइम
यह सीरीज हाल ही में रिलीज हुई है. दिल्ली क्राइम का पहला सीजन अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कार जीत चुका है. दिल्ली क्राइम का पहला सीजन सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले को सुलझाने की कहानी है. वहीं वेब सीरीज के दूसरे सीजन की कहानी सीरियल किलर के एक गिरोह पर आधारित है.

वेब सीरीज- माई
यह वेब सीरीज एक बदले की कहानी है. माई ने 13 देशों में शीर्ष 10 में अपनी छाप छोड़ी है. माई एक पारंपरिक विरासत के बाद पुरुष-प्रधान समाज में एक दुखी मां के बदले की कहानी है. इस सीरीज में साक्षी तंवर अहम भूमिका में हैं.

वेब सीरीज- अरण्यक
रवीना टंडन का अरण्यक में एक निडर पुलिस वाले का चित्रण शानदार ढंग से एक महिला की अंतर्निहित ताकत का उदाहरण है. कस्तूरी डोगरा एक पुलिस अफसर है, जिसका जीवन एक संभावित सीरियल किलर के इर्द-गिर्द घूमता है, जिसकी कस्तूरी और उसकी टीम जांच करती है.

धमाका
नेटफ्लिक्स की फिल्म “धमाका”, 2013 की दक्षिण कोरियाई फिल्म “द टेरर लाइव” की रीमेक है। यह एक पूर्व-टीवी समाचार एंकर के जीवन का अनुसरण करता है, जिसे अपने रेडियो शो पर एक खतरनाक कॉल प्राप्त करने के बाद दूसरा मौका मिलता है। हालाँकि, यह जल्द ही स्पष्ट हो जाता है कि चीजें उतनी आसान नहीं हैं जितनी लगती हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *