गोदरेज कंज्‍यूमर प्रोडक्‍ट्स और उजाला सिग्‍नस हॉस्पिटल ग्रुप ने कोविड-19 की जारी लहर को मात देने के लिए साझी पहल शुरू की

0

दिल्‍ली, 29 अप्रैल: गोदरेज कंज्‍यूमर प्रोडक्‍ट्स लिमिटेड (जीसीपीएल), जो उभरते बाजारों की एक प्रमुख कंपनी है, ने उजाला सिग्‍नस ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्‍स, जो अग्रणी टर्शियरी हॉस्पिटल ग्रुप है, के साथ मिलकर देश में कोविड-19 की चल रही लहर को देखते हुए साझी पहल शुरू की। जीसीपीएल की सीएसआर गतिविधियों के तहत और प्रोटेक्‍ट इंडिया मूवमेंट के तत्‍वावधान में किये जाने वाले राहत प्रयासों के अंतर्गत उजाला सिग्‍नस हॉस्पिटल्‍स को गोदरेज प्रोटेक्‍ट सैनिटाइजर्स एवं हैंडवॉश प्रोडक्‍ट्स की 200,000 से अधिक यूनिट्स की राह‍त आपूर्ति उपलब्‍ध करायी जायेगी।.

आपूर्ति में गोदरेज प्रोटेक्ट सैनिटाइज़र्स शामिल हैं, जिनका उपयोग रोगियों और स्वास्थ्यकर्मियों, जो कि इस महामारी के फ्रंटलाइन वॉरियर्स हैं, के लिए किया जायेगा। आपूर्तियों का का उपयोग दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में फैले उजाला सिग्‍नस ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स के 13 अस्पतालों में किया जाएगा।

उजाला सिग्नस ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स के संस्थापक और निदेशक, डॉ. शुचिन बजाज ने कहा, “हमने देखा है कि वंचित समुदायों की महिलाओं और बच्चों के लिए बुनियादी स्वच्छता उत्पाद भी उपलब्‍ध नहीं हैं जिससे उनके लिए केवल कोविड ही नहीं बल्कि कई अन्य बीमारियों का भी खतरा अधिक होता है। उन्‍हें सबसे पहले स्वच्छता उत्पाद उपलब्‍ध कराये जाने चाहिए, क्योंकि हमारा यह दृढ़ विश्‍वास है कि कि वो वर्तमान और भविष्य हैं। हम गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (GCPL) के प्रति अपना असीम आभार व्यक्त करना चाहते हैं कि उन्‍होंने ऐसे समय में जब कोविड के मामले बढ़ रहे हैं, कोविड आपूर्ति का यह विशाल दान दिया। यह बेहद प्रेरणादायक है कि कोरोनोवायरस महामारी के खिलाफ इस लड़ाई में ऐसी बहुराष्ट्रीय दिग्गज व्‍यापारिक कंपनियां, स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के साथ जुड़कर अपना योगदान दे रही हैं। हैंड हाइजीन रक्षा की पहली पंक्ति है जिसके बाद मास्क पहनकर सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करने की बारी आती है। हाथों को साफ रखना नोवल कोरोनोवायरस और साथ ही सामान्‍य सर्दी-जुकाम पैदा कर सकने वाले अन्य रोगाणुओं के प्रसार को रोकने के लिए आवश्यक है।”

कार्यक्रम के बारे में बोलते हुए, गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (जीसीपीएल) के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी – भारत और सार्क, सुनील कटारिया ने कहा, “सुरक्षा और स्वच्छता इन दिनों उपभोक्ताओं की प्राथमिकताएं हैं, खासकर यात्रा के दौरान इनकी प्राथमिकता और भी बढ़ जाती है। गोदरेज प्रोटेक्‍ट का उद्देश्य उपभोक्ताओं की स्वच्छता संबंधी चिंताओं को कम करना है और उन प्रोग्राम्‍स को प्रोत्‍साहन देना है जो स्वच्छता बनाए रखने के लिए सही तरीकों के बारे में जागरूकता फैलाने में मददगार हैं। 2020 में, हम यात्रा स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए कोविड-19 के दौरान भारतीय रेलवे के साथ साझेदारी करने वाले पहले स्वच्छता ब्रांड थे। मध्य रेलवे के साथ हमारी बहुत सफल भागीदारी रही है जहां हम सकारात्मक व्यवहार परिवर्तन लाने में सफल रहे। इस अभूतपूर्व समय में उत्तर रेलवे के साथ सुरक्षित यात्रा पारिस्थितिकी तंत्र का योगदान और निर्माण करने के लिए साझेदारी को जारी रखने की हमें खुशी है। यह हाइजिन जगत में हमारी दक्षता द्वारा समर्थित होगा और इसमें प्रोटेक्‍ट की प्रमुख पेशकशें जैसे कि हैंड सैनिटाइजर्स, डिसइंफेक्‍टेंट स्‍प्रेज एवं मास्‍क्‍स शामिल होंगे।”
कोविड-19 महामारी ने भारत को एक वर्ष से अधिक समय से प्रभावित किया है। कोरोनोवायरस महामारी की शुरुआत के बाद से उजाला सिग्‍नस ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स और जीसीपीएल दोनों ही अथक रूप से काम कर रहे हैं। उजाला सिग्नस हॉस्पिटल ग्रुप संचार के सभी माध्यमों में विभिन्न वेबिनार, ज्ञान सत्र आयोजित करके कोविड -19 वायरस के बारे में जागरूकता फैलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। एक जिम्मेदार कॉरपोरेट के रूप में, जीसीपीएल ने सरकार, नगरपालिका निकायों और सिविल सोसाइटी के साथ साझेदारी की है, जिससे सकारात्‍मक बदलाव आया है। जीसीपीएल ने पिछले वित्त वर्ष में कोविड 19 राहत और रिकवरी प्रयासों में 20 करोड़ रु. से अधिक का निवेश किया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *