सिर्फ 10 रिपब्लिकन ने अनिश्चितकालीन बचाव के लिए मतदान नहीं किया।

0




डोनाल्ड ट्रम्प दो बार महाभियोग लाने वाले पहले और एकमात्र राष्ट्रपति बन गए हैं, लेकिन उनकी अधिकांश सक्षम पार्टी ने उन्हें हिंसक विद्रोह के लिए भुगतान करने से इनकार कर दिया। जीओपी हाउस के कुछ सदस्य जिन्होंने सहकर्मियों से बर्बर निजी दुर्व्यवहार और हमलों को रोकने के लिए मतदान किया था, और वे शीर्ष पार्टी के पदों को खोने का जोखिम उठाते हैं और अगली बार पुनर्मिलन की तलाश में प्राथमिक अभियान चलाते हैं।

बुधवार के वोट से पहले सदन की बहस पाखंड, झूठे नैतिक समानता और खुले झूठ का त्योहार थी क्योंकि ट्रम्प के समर्थकों ने उनके बचाव में वास्तविकता से इनकार किया था। कुछ लोगों ने यह कहते हुए महीनों बिताए थे कि जो बिडेन ने एक स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव नहीं जीता था, डेमोक्रेट्स ने राष्ट्रीय एकता को भंग करने का आरोप लगाया था। अन्य लोगों ने चेतावनी दी कि महाभियोग हिंसा को भड़का सकता है, जो पिछले सप्ताह की भीड़ की धमकी की रणनीति को प्रभावी ढंग से सत्यापित करता है।

कई रिपब्लिकन ने अनुमति दी कि ट्रम्प गलती पर था, लेकिन तर्क दिया कि महाभियोग सिद्धांत पर बहुत तेज था; वामपंथी ट्रम्प-हेटर्स के कृत्य के रूप में इस प्रक्रिया को और अधिक चित्रित किया गया, ताकि वे राजनीतिक सुधार के लिए “रद्द” कर सकें।

अब ट्रम्प की किस्मत सीनेट के हाथों में है – और अधिक सीधे एक और लंबे समय तक एनबलर, मिच मैककोनेल के। रिपब्लिकन बहुमत के नेता अंत में ट्रम्प के साथ टूट गए हैं, यह संकेत देकर कि वे अंतिम सीनेट परीक्षण में दोषी साबित हो सकते हैं। यदि वह करता है, तो अन्य रिपब्लिकन उसे दो-तिहाई बहुमत के लिए दोषी बनाने के लिए शामिल हो सकते हैं। तब तक, ट्रम्प एक पूर्व राष्ट्रपति होंगे – लेकिन उन्हें फिर से कार्यालय के लिए चलने से रोक दिया जा सकता है।

Image by google

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *